Sharechat App क्या है इससे पैसे कैसे कमाये?

अगर आप किसी ऐसे ऐप को खोज रहे है जिसका उपयोग करके आसानी से Whatsapp Status लगा सके तो आप Sharechat App Download कर सकते है। मैं आपको ये भी बता देना चाहता हूँ कि Sharechat App का उपयोग करके पैसे भी कमाए जा सकते है।


जिसके बारे में हम आपको आगे बताएँगे यदि आप Sharechat App के बारे में कोई भी जानकारी चाहते है तो उसके लिए आप हमारे आज के पोस्ट को पढ़ सकते है इसमें हमने Share Chat ऐप क्या है? इससे सम्बंधित सभी जानकारी बारीकी से बताई हुई है। 

Sharechat App क्या है?

Sharechat एक प्रकार का Social Media App जहाँ पर आप Jokes, Funny Videos, Festival Wishes Images, आदि शेयर कर सकते है। यह एक भारतीय ऐप है। आज के समय यह ऐप करोड़ों लोगो के द्वारा इस्तेमाल किया जाता है। साथ ही आज शेयर चैट अधिक पॉपुलर सोशल एप्लिकेशन बनकर भी उभरा है।

Sharechat app का सबसे ज्यादा उपयोग Whatsapp Status लगाने के लिए किया जाता है, इस ऐप पर अकाउंट बनाने के बाद आप व्हाट्सएप स्टेटस के लिए फोटो या वीडियो अपलोड करके भी पैसे कमा सकते हैं।

यदि आपको Shorts Video बनाना आता है जैसे कि Comedy, Dance या Singing यदि आप इस तरह के विडियो बना सकते है तो उन्हें बनाकर अपलोड करने से आपके वीडियो वायरल हो सकते है जिससे आपको एक पहचान मिल सकती है।

आप शेयर चैट का इस्तेमाल हिंदी और इंग्लिश के अलावा अन्य भारतीय भाषा जैसे कि बंगालीमराठीमलयालम, असमिया, पंजाबीराजस्थानी, हरियाणवी, भोजपुरीकन्नड़ गुजरातीतमिल, में भी कर सकते हैं। 

Sharechat App को Download कैसे करें?

अगर आप इसे इस्तेमाल करना चाहते हैं तो उसके लिए सबसे पहले आपको इसे अपने मोबाइल में डाउनलोड करना होगा, यह बिल्कुल फ्री है, अगर आप इसे अपने एंड्राइड मोबाइल में डाउनलोड करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें।

1. सबसे पहले आप Google Play Store पर जाए।

2. वहां पर एक Search Box मिलेगा उसमे इस ऐप का नाम (Sharechat App) लिखे।

3. अब लिस्ट में सबसे ऊपर यही वाला ऐप आएगा उस पर क्लिक कर दीजिये उस Install वाले बटन पर क्लिक कर दीजिये।

4. इसके बाद ऐप डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा और यह अपने आप इंस्टॉल भी हो जाएगा।

ठीक इसी तरह अगर आप आईफोन या आईओएस डिवाइस में इनस्टॉल करना चाहते हैं तो उसके लिए भी आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा, बस गूगल प्ले स्टोर के बजाय एप्पल स्टोर से शेयरचैट डाउनलोड करें।

Sharechat App में अकाउंट कैसे बनाये?

अब सबसे महत्वपूर्ण बात आती है, आप सभी जो इसका उपयोग करना चाहते हैं उन्हें एक Sharechat Account बनाना होगा, इसका उपयोग करके आप इस ऐप पर फोटो या वीडियो अपलोड कर सकते हैं।

Step 1:- जब आप पहले बार Sharechat App को स्टार्ट करते है तो वहां पर आपसे भाषा पूछी जाती है उसके बाद आप किन-किन चीजों में Interest रखते है ये पूछा जाता है।

Step 2:- अब साइन अप या रजिस्टर पर क्लिक करें और अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें और फिर गेट ओटीपी पर क्लिक करें।

Step 3:- आपके उसी मोबाइल नंबर पर एक OTP भेजा जाएगा उसे Sharechat App में लिख दीजिये और Verify पर क्लिक करने के बाद आपका Sharechat Account बन जाएगा।

Step 4:- मगर यहाँ पर अभी काम पूरा नही हुआ है, इसके बाद आपको Account Settings में जाकर Edit Profile पर क्लिक करना है।

Step 5:- फिर आपको यहाँ पर जितनी भी जानकारी पूछी जा रही है जैसे कि आपका नाम, लिंग और इत्यादि प्रकार की चीज़े पूछी जायेगी सभी को करने के बाद Save Profile पर क्लिक कर दीजिये।

तो दोस्तों कुछ इस प्रकार से आप Free में ही Sharechat Account बना सकते है हमने यहाँ पर आपको सबसे आसान तरीका बताया है जिसका उपयोग करके आप मात्र एक मिनट में Sharechat Account Create कर सकते है।

Sharechat App के Features

Sharechat App को Creator और User दोनों के लिए बनाया गया है। आप चाहे इस ऐप का इस्तेमाल अपने मनोरंजन के लिए कर सकते हैं। या इसका उपयोग आप एक Content Creator के तौर पर भी कर सकते है। आप Sharechat के लिए कंटेंट बनाकर इस ऐप पर अपलोड भी कर सकते है।

तो आइए जानते हैं इस ऐप के फीचर के बारे में, इसके इस्तेमाल से क्या-क्या काम किए जा सकते हैं।

1. जैसा कि इस ऐप के नाम ही Chat लिखा हुआ है तो इसका उपयोग करके आप नये दोस्तों से Friendship करके उनके साथ चैट कर सकते है।

2. अगर आपको Jokes पढना अच्छा लगता है तो आप इस ऐप को जरुर इस्तेमाल करे क्योंकि यहाँ पर Jokes Post या Funny Videos मिलते है जिन्हें देखकर आप अपनी हसी नही रोक सकते है।

3. अगर ऐसा हो कि मोबाइल चलाने के साथ-साथ आपकी जानकारी भी बढ़ जाए तो आप Sharechat App का उपयोग करके क्योंकि यहाँ पर रोजाना नई-नई GK की जानकारी भी दी जाती है।

4. रोजाना Whatsapp Status पर विडियो लगाने के लिए आपको इस ऐप पर बहुत सारे विडियो मिल जाते है जिन्हें डाउनलोड करके आप अपने Whatsapp Status पर लगा सकते है।

5. इस ऐप पर देखने के लिए Tik Tok या Instagram reals जैसे शॉर्ट वीडियो उपलब्ध हैं, जिन्हें देखकर आप अपना मनोरंजन कर सकते हैं।

Sharechat से पैसे कैसे कमाए?

इस समय पर शेयरचैट के करोडो यूजर होंगे मगर उनमे से बहुत कम लोगों को ही इसके बारे में जानकारी होगी कि आप शेयरचैट का इस्तेमाल करके पैसे भी कमा सकते है बस उसके लिए आपको Videos और फोटोज अपलोड करने होते है।

उसके लिए आपका कंटेंट ओरिजिनल होना चाहिए, तभी आप उससे पैसे कमा पाएंगे, अगर आप दूसरे लोगों के वीडियो डाउनलोड और अपलोड करते हैं तो बदले में आपको पैसे नहीं मिलेंगे।

जब आप इस शेयरचैट पर फोटो और विडियो अपलोड करते है तो उसके बदले में Earning होती रहती है ये आपके Sharechat Account में जुडती रहती है अगर आप उन पैसो को Withdraw करना चाहते है।

तो इसके लिए अगर आपने Sharechat वाले मोबाइल नंबर से ही Paytm Number बनाया होगा तो आप अपने कमाए हुए पैसो को आसानी से Withdraw भी कर सकते है, इसलिए बेहतर होगा कि आप अकाउंट बनाते समय पेटीएम नंबर से रजिस्टर करें।

यह भी पढ़े:-

निष्कर्ष:- 

तो दोस्तों अगर आपको कोई पैसा कमाने वाला ऐप चाहिए तो आप Sharechat App Download कर सकते है सभी चीज़े हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताई हुई है अगर आपको इस ऐप को इस्तेमाल करने में कोई भी समस्या आती है तो कमेंट बॉक्स में लिख सकते है।

अगर आप Student है या Housewife है तब आपके लिए ये ऐप बहुत ही फायदेमंद हो सकता है क्योंकि आप घर बैठे ही ऐप के मदद से पैसे कमा सकते है।

Post a Comment

Previous Post Next Post