Dhani App से Paise कैसे कमाए?

आज इंटरनेट से घर बैठे पैसे कमाने के तरीके सभी लोगो को लुभा रहे हैं। आज हर कोई online काम करके पैसे कमाना चाहता है। इसमें सबसे ज्यादा युवा पीढ़ी शामिल हैं। अगर आप घर बैठे धनी ऐप से पैसे कमाना चाहते हैं तो आज कि लेख में Dhani app se paise kaise kamaye के बारे में विस्तार से जानकारी दूंगा। 

अगर आप धनी ऐप के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, कि धनी ऐप क्या है अकाउंट कैसे बनाए और लोन कैसे ले? तो इसके बारे में पहले से एक लेख में बता दिया है। इसकी लिंक आपको नीचे दी गई है।

Dhani App से पैसे कैसे कमाए - How To Earn Money From Dhani App In Hindi?

Dhani App से पैसे कमाने के लिए आपको नीचे कुछ तरीके बताए गए हैं :-

dhani-app-se-paise-kaise-kamaye

  •  Dhani App में Sign Up करके पैसे कमाए
  •  Game खेलकर पैसे कमाए
  •  Refer and earn से पैसे कमाए
  •  Mobile Recharge करके पैसे कमाए
  •  Money Transfer करके पैसे कमाए
  •  Bill का भुगतान करके पैसे कमाए

आइए अब धनी ऐप से पैसे कमाने के तरीके को विस्तार से जानते हैं। ताकि आपको किसी तरह की दिक्कत ना आए।

Dhani App में Sign Up करके पैसे कमाए कैसे कमाए

Dhani App में इस तरह से पैसे कमाने के लिए आपको कुछ भी करने की आवश्यकता नहीं है। जब आप धनी ऐप में साइन अप या अकाउंट बनाएगें तो इसके बदले आपको welcome gift के लिए कुछ पैसे के तौर पर दिए जाएगा। यह पैसे आपके dhani wallet में ट्रांसफर कर दिए जाएगे।

Dhani App में Game खेलकर पैसे कैसे कमाए

गेम खेलना आज किसे पसंद नहीं है। अगर गेम खेलने से पैसे मिले तो फिर सोने पर सुहागा जैसी बात होगी। हा जी आप भी धनी ऐप से गेम खेलकर पैसे कमा सकते है। इसके लिए आपको सबसे पहले धनी ऐप में अकाउंट बनना होगा। फिर इसके बाद Spin the wheel,  Basket Ball, Pool and Paper Flick, Hit The Bulls-eye, आदि जैसे गेम खेल कर पैसे कमा सकते हैं।

Refer and earn से धनी ऐप पैसे कैसे कमाए

जैसे कि आप समझ ही गए होंगे कि यहां पर पैसे कमाने के लिए आपको इस ऐप को अपने friends और रिलेटिव को रेफर करना होता है। साथ ही अपना referal code भी बताए जिससे आपके रेफर करने पर पैसे मिल जाए।

Dhani App से Mobile Recharge करके पैसे कैसे कमाए

Dhani App के माध्यम से आप अपना मोबाइल रिचार्ज कर सकते है। साथ ही दूसरे लोगों का भी मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं। मोबाइल रिचार्ज करने के बदले धनी ऐप की तरफ से आपको cash back मिल जाता है। यह एक पैसे कमाने सबसे आसान तरीका है।

Money Transfer करके धनी ऐप से पैसे कैसे कमाए

धनी ऐप सिर्फ आपको loan ही नहीं देता है। यह आपको एक बैंक से दूसरे बैंक में पैसे ट्रांसफर करने की भी सर्विस देता है। अगर आप पैसे ट्रांसफर कर के फ्री में कमाना चाहते हैं। तो धनी ऐप पैसे ट्रांसफर करने के लिए आपको बदले में कम से कम ₹10 का cash back देता है। इस ऐप के माध्यम से आप नेशनल और इंटरनेशनल दोनों तरह से पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। साथ ही भुगतान भी किया जा सकता है।

Dhani App से Bill का भुगतान करके पैसे कैसे कमाए

आज लगभग आप सभी नेट से बिल का भुगतान करते हैं। लेकिन शायद यह नहीं जानते हैं कि electricity bill, water bill, आदि जैसे बिल का भुगतान करने से आपको बदले में कुछ कैश बैक मिल जाता है। अगर आप ऑनलाइन भुगतान जिस ऐप के माध्यम से करते है शायद ही वह आपको बदले में कैश बैक कि सर्विस दे।

लेकिन बता दू कि धनी ऐप आपको इस तरह के ऑनलाइन भुगतान करने के लिए cash back कि सर्विस प्रोवाइड करता है। अगर आप किसी भी तरह के बिल का भुगतान करते हैं। तो धनी ऐप आपको इसके बदले dhani wallet में कुछ पैसे कैश बैक के तौर पर ट्रांसफर कर देती हैं। 

चलिए अब आपको इससे जुड़े कुछ प्रश्न का उत्तर भी बताता हूं।

प्रश्न 1:- Dhani App से एक महीने में कितना कमाया जा सकता है?

उत्तर:- इसका सीधा उत्तर यह है कि आप डेली जितना इस ऐप को यूज करेगे, उतना ही पैसा कमा सकते हैं।

प्रश्न 2:- 1 धनी कैश कितने रुपए के बराबर होता है?

उत्तर:- एक धनी कैश एक रुपए के बराबर होता है।

प्रश्न 3:- अगर आपने धनी अप से लोन नहीं लिया तो क्या धनी ऐप से पैसे कमा सकते हैं?

उत्तर:- जी हां धनी ऐप अपनी धनी कैश कि सेवा सभी तरह के यूजर्स के लिए उपलब्ध कराता है।

यह भी पढ़े:-

आपने क्या सीखा

आज का लेख "Dhani App से पैसे कैसे कमाए" में बस इतना ही अगर आपके मन में किसी तरह का प्रश्न है तो हमसे कमेंट बॉक्स में पूछे। साथ ही यह पोस्ट आपको कैसी लगी मुझे जरूर बताएं।

1 Comments

  1. लोन लेने पर कितना प्रतिशत शुल्क लगेगा

    ReplyDelete
Previous Post Next Post