कैसे करे Whatsapp में Online Hide Feature का इस्तेमाल हिंदी में

Whatsapp आज दुनिया में सबसे पॉपुलर फ्री चैटिंग ऐप है। आज बच्चा से लेकर बूढ़ा हर कोई व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर रहा है। अपने यूजर्स की चैटिंग को आसान और अद्भुत बनाने के लिए व्हाट्सएप समय समय पर नए फीचर्स लाता रहता है। दोस्तो लेकिन आज एक ऐसे फीचर्स की मांग बनी हुई है वह की अगर हम किसी भी वक्त रात या दिन में ऑनलाइन हो तो किसी को इसकी भनक तक ना लगे। अगर रात में online chatting करते हैं तो लोगो को इसके बारे में पता चल जाता है। इसलिए सभी को ना पता चले इसके लिए अभी तक व्हाट्सएप की तरफ से कोई भी फीचर उपलब्ध नहीं किया गया है। लेकिन आपको फिक्र करने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपको अपनी " hide online in whatsapp" कि पोस्ट में विस्तार से बताएंगे की आप बिना ऑनलाइन जाए व्हाट्सएप में चैटिंग कैसे करे। तो फिर चलिए जानते हैं। 

कैसे करे व्हाट्सएप में ऑनलाइन हाइड फीचर का इस्तेमाल - Hide Online In Whatsapp ?

hide online in whatsapp

अगर आप भी चाहते है कि आपको कोई भी व्हाट्सएप में ऑनलाइन या last seen या online status ना देख पाए तो इसके लिए आपको मेरे द्वारा बताए गए एक थर्ड पार्टी ऐप को डाउनलोड करना पड़ेगा। थर्ड पार्टी ऐप कौन सा है? नीचे दिए गए स्टेप्स में बताया गया है जिसको सही से फॉलो करें।

1) इस ट्रिक को अप्लाई करने के लिए आपको थर्ड पार्टी ऐप को प्लेस्टोर से डाउनलोड करना होगा।

2) अपने फोन के प्लेस्टोर में जाकर WA bubble for chat ऐप को इंस्टॉल करें।

3) इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद ओपन करे।

4) यह ऐप आपसे कुछ परमिशन मांगेगा। जिसको आपको allow करना है।

5) अब आपके व्हाट्सएप में जितने भी मैसेज आयेगे वह सब bubbles में दिखेंगे।

6) इस ऐप के द्वारा चैटिंग करने से आपको कोई भी ऑनलाइन नहीं देख सखेगा।

7) आप ऑफलाइन होने के बावजूद भी आराम से चैटिंग कर सकते हैं। साथ ही बिना व्हाट्सएप पर जाए चैट कर सकते है।

Note- लेकिन आपको बता दू की जिस ऐप के बारे में आपको बताया गया है। वह सिर्फ जानकारी के लिए है। यह आपकी मर्जी कि बताए गए एप्प को डाउनलोड करना चाहते हैं या नहीं। अगर आपको ऐसे ऐप पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं है तो ना डाउनलोड करे।

निष्कर्स

दोस्तो उम्मीद करता हूं कि आपको मेरी आज कि पोस्ट hide online in whatsapp पसंद आई होगी। मैंने आपको इसमें विस्तार से बताया है कि आप अपने व्हाट्सएप पर ऑनलाइन आने से पहले क्या करना चाहिए। जिससे कोई भी आपको ऑनलाइन ना देख सके। एक बार फिर बताना चाहता हूं कि यह एक ट्रिक है, लेकिन व्हाट्सएप पर अभी यह फीचर उपलब्ध नहीं हैं। 

अगर आपको किसी भी तरह का अब भी डाउट है तो मुझे कमेंट बॉक्स में अपनी प्रॉब्लम को लिख कर बता सकते है। अगर आपको ऐसे ही हिन्दी में आर्टिकल्स पढ़ना पसंद है तो हमारे ब्लॉग में आपका स्वागत है। आपको ऐसे ही इंट्रेस्टिंग टॉपिक्स यहां पर मिलते रहेंगे।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां