Google Task Mate App क्या है ? Task Mate से Paise कैसे कमाए हिंदी में

Google Task Mate एप क्या है? दोस्तों क्या आप भी इस सवाल का जवाब ढूंढ रहे हैं और साथ ही इस ऐप की मदद से ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते हैं तो चलिए आज हम आपको इस ऐप के बारे में हर एक चीज को विस्तार में बताते हैं।

Google Task Mate App In Hindi

दोस्तों सबसे पहले आपको यह बता दूं कि Google Task Mate App कि जल्द ही भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है अभी तक प्ले स्टोर में मौजूद Task Mate App के बारे में टेस्टिंग चल रही है यह एक beta वर्जन है। यह अभी कुछ ही लोगों के पास उपलब्ध है या कहे की गूगल में काम करने वाले लोगों के पास इस ऐप को ओपन करने का referal code है। 

चलिए अब Task Mate App क्या है ऑनलाइन पैसे कैसे कमा सकते हैं इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Google Task Mate App क्या है?

Google Task Mate App की इस नई सर्विस में यूजर को टास्क दिए जाएंगे जिसकी मदद से यूजर उन टास्क को पूरा कर के घर बैठे बिना कोई डिग्री के मोटी कमाई कर सकते हैं।

अगर आसान भाषा में कहें तो इसके लिए skill users घर बैठे गूगल के तरफ से दिए जाने वाले टास्क को पूरा कर एक अच्छी खासी online earning कर सकते हैं। 

गूगल की नई सर्विस Task Mate लोगों को घर बैठे टास्क उपलब्ध करवाएगी जिसके लिए इधर उधर जाने की जरूरत नहीं होगी और ना ही किसी बड़े इंफ्रास्ट्रक्चर की जरूरत पड़ेगी। इसमें सबसे अच्छी बात यह है कि गूगल की तरफ से दिए जाने वाले task users अपने स्मार्टफोन या लैपटॉप किसी से भी पूरा कर सकते हैं और टास्क पूरा होने पर गूगल की तरफ से reward दिए जाएंगे जिसकी मदद से यूजर मोटी कमाई कर सकेंगे।

उदाहरण के तौर पर जैसे नियर रेस्टोरेंट के फोटो लेना, सर्वे में questions के जवाब देना, या इंग्लिश लैंग्वेज को अपनी लोकल लैंग्वेज में कन्वर्ट करना इत्यादि।

गूगल टास्क मेट ऐप कैसे डाउनलोड करें ?

दोस्तों Task Mate App को download करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को सही से फॉलो करें:-

1.  अपने स्मार्टफोन को ओपन करें और गूगल प्ले स्टोर को ओपन करें ।

2. अब Task Mate App को सर्च करें और इंस्टॉल के ऑप्शन पर क्लिक करें।

3. Task Mate App आपके मोबाइल पर डाउनलोड हो रहा होगा कुछ देर बाद आपके फोन में इंस्टॉल हो जाएगा।

गूगल Task Mate में Account कैसे बनाएं ?

दोस्तो Task Mate में account बनाने के लिए सबसे पहले आपके पास एक gmail account होना जरूरी है। अगर आपके पास gmail account नहीं है तो पहले gmail account create कर ले। दूसरा आपके पास गूगल Task Mate का referal code होना जरूरी है नहीं तो आप इस ऐप में बिना रिफेरल कोड के अकाउंट नहीं बना सकते हैं। Google Task Mate में अकाउंट बनाने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें:-

Step- 1

Google Task Mate App को ओपन करें।

Step- 2

अब आपसे जीमेल एड्रेस मांगा जाएगा फिल करके next के ऑप्शन पर क्लिक करे।

Step- 3

इस स्टेप में आपसे लैंग्वेज का चयन करने को कहा जाएगा इसके लिए आपके पास
1. इंग्लिश
2. हिंदी
के ऑप्शन उपलब्ध होंगे आप जिस भाषा में ऐप कि लैंग्वेज चाहते हैं उसका चयन करें।

Step- 4

इस स्टेप में आपको रेफरल कोड पूछा जाएगा उसे फिल करके countinue ऑप्शन पर क्लिक करें।

Step- 5

अब इस स्टेप में आपसे एडिशनल लैंग्वेज का चयन करने को कहा जाएगा अगर आप एक ही लैंग्वेज का चयन करना चाहते हैं तो वह भी कर सकते हैं। इसके बाद आपको done के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

Step- 6

इसमें गूगल की तरफ से कुछ Terms and Conditions दी जाएंगी इसको अच्छे से पढ़ जरूर ले और accept agreement पर क्लिक करे।

Step- 7

आपके सामने एक नया इंटरफ़ेस ओपन हो जाएगा और अब Google Task Mate में आपका अकाउंट क्रिएट हो गया है।

Step- 8

इस स्टेप में दिए गए टास्क को पूरा कीजिए और ऑनलाइन पैसे कमाए।

Task Mate को कैसे इस्तेमाल करें ? How to Use Task Mate ?

Google Task Mate इस्तेमाल करने के लिए 3 स्टेप होते हैं जैसे कि डिस्क्रिप्शन में इसके बारे में बताया गया।

1) Find Task near by यानी कि इसमें गूगल आपको टास्क find करके देगा। 

2) दिए गए टास्क को पूरा करना होगा।

3) आपके द्वारा कमाए गए रुपए को इस स्टेप में withdraw करना होता है।

गूगल टास्क मेट: कमाई को कैसे Cash Out करे ?

दोस्तों Google Task Mate के ऐप में दिए गए डिस्क्रिप्शन के अनुसार इस ऐप में होने वाली कमाई को cash out कराने के लिए  आपको अपने अकाउंट को थर्ड पार्टी से लिंक करना पड़ेगा।

यानी कि इसका मतलब यह हुआ कि आपको इस ऐप की मदद से होने वाली कमाई को कैश आउट करने के लिए पहले अपने अकाउंट डिटेल या e- wallet को उस ऐप में मौजूद payment partner के साथ रजिस्टर करना होगा। 

इसके बाद आपको एक प्रोफाइल पेज का ऑप्शन मिलेगा। जिसमें क्लिक करने के बाद एक कैश आउट ऑप्शन मिलेगा। अब आप अपनी इस ऐप की मदद से होने वाली कमाई को कैश आउट कर सकते है।

दोस्तो अगर आपके मन में यह सवाल है की गूगल किस करेंसी में पेमेंट करेगा तो आपको बता दें कि पेमेंट आपको आपकी लोकल करेंसी यानी कि रुपया में ही मिलेगी।

उम्मीद करता हूं कि आपको हमारी पोस्ट Google Task Mate क्या है और इसकी मदद से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए अच्छे से समझ में आ गई होगी। अगर आपको फिर भी किसी तरह का डाउट है तो मुझे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Post a Comment

Previous Post Next Post